सोनिया का प्रधानमंत्री बनने का किया था सुषमा ने विरोध , इस्तीफे तो देना होगा

सोनिया का प्रधानमंत्री बनने का किया था सुषमा ने विरोध , इस्तीफे तो देना होगा

राष्ट्रीय 0 Comment 8
नई दिल्ली , 8 अगस्त। ललितगेट  मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और राहुल गांधी का , विदेशमंत्री सुषमा स्वराज पर तीखा हमला कहीं 11 साल  से दिल में दबी टीस तो नहीं। यदि ऐसा है तो समय एक बार फिर 11 साल बाद  2004 पर आकर रुक गया है। गौरतलब है कि  कांग्रेस के प्रचंड बहुमत होने पर भी  सोनिया गांधी प्रधानमंत्री नहीं बन पाई थी। चुनाव में मुंह की खाने के बाद  एनडीए की ओर से सुषमा स्वराज ने सोनिया पर विदेशी मूल का मुद्दा बनाते हुए बड़ा हमला बोला। कांग्रेस के समस्त नेताओ की पुरजोर मांग को ठुकराते हुए खून का घुट पीते हुए , सोनिया गांधी ने  डॉक्टर मनमोहन सिंह को    
प्रधानमंत्री बनाया। हालांकि की उस समय सुषमा से पूछा गया की महिला होकर महिला का विरोध क्यों ? इस पर उनका जवाब था कि एक विदशी के हाथ में देश की बागडोर कैसे सौंप सकते है। इतना ही नहीं संसद से इस्तीफा देने की धमकी दी थी। इस पर कांग्रेस ने सुषमा के इस्तीफे से कम पर कोई भी बात करने साफ मना कर दिया है। 
गौरतलब है कि कांग्रेस के 25 सांसदों के बर्खास्तगी सोमवार को की गई थी। मोदी सरकार को लगा की कांग्रेस का  सरकार के खिलाफ विरोध बंद हो जायगा लेकिन पहले से ही  ललितगेट मामले में   इस मुद्दे ने मोदी सरकार और सुषमा पर बड़ा हमला करने का मौका दे दिया।  सूत्रों का कहना है की जिस तरह से आज सोनिया गांधी ने सुषमा के दिए बयान को नाटक बता दिया। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने तो एक कदम आगे बढ़ते हुए हमला बोला। सुषमा से पूछा की उनके परिवार को ललित मोदी की और से कितना पैसा दिया गया है देश की जनता जानना चाहती है। 
आपको बता दे आज 11 साल बाद  समय फिर दो धुर राजनैतिक पार्टियो की दो महिलाओ बीच आकर खड़ा हो गया है गुरुवार को संसद में ललित मोदी को मदद के मुद्दे पर सुषमा ने बयान देते हुए कहा कि मोदी की पत्नी विगत 17 सालो से कैंसर से  पीड़ित है और भारत की नागरिक है मैंने मानवता के नाते उनकी मदद की थी। उन्होंने कांग्रेस की ओर सवाल उछालते हुए पूछा यदि मेरी जगह सोनिया जी होती तो शायद वो भी यही करती। इस पर शुक्रवार को कांग्रेस की ओर से राहुल ने सुषमा के बयान को नकारते हुए कहा यदि सोनिया जी उनकी जगह होती तो वो ऐसा देश की कीमत पर कभी ऐसा नहीं करती। संसद में शुक्रवार को कांग्रेस के साथ साथ जेडीयू सहित लेफ्ट ने भी सुषमा के इस्तीफे की मांग की। उधर बीएसपी ने भी इस्तीफे की मांग की है। समस्त विपक्ष इस मुद्दे पर आज एक मत दिखाई दे रहा है। और विपक्ष सरकार के सामने झुकने को तैयार नहीं है।  

Share.

Author

Leave a comment

ENTERTAINMENT

तब्बू की एंट्री से फिल्म ” दृश्यम ” ट्रैक पर आती है

देखी हुई बात जरूरी नहीं है कि सच हो, इस बात के इर्दगिर्द घूमती है फिल्म निर्देशक निशिकांत कामत की ...
Read More

ADVERTISE WITH US



COPYRIGHT © DAY NIGHT INDIA. All Rights Reserved.

24 X 7 Helpline Number
+91 - 8802078115

POWERED BY :Aaryawebsolution.in



Back to Top