अडवाणी ने मोदी की तारीफ , तो अमेरिका ने विकास को बताया  “थोता  गुबार “

अडवाणी ने मोदी की तारीफ , तो अमेरिका ने विकास को बताया “थोता गुबार “

राष्ट्रीय 0 Comment 3
नई दिल्ली ,वाशिंगटन , 15 अगस्त।  भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण अडवाणी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की तो दूसरी तरफ अमेरिका की आवाज ने मोदी सरकार के विकास के दावों को थोता  गुबार बताया। श्री अडवाणी ने स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण के उपरांत कहा कि मोदी सरकार के विकास कार्यो से कार्यकर्ताओं और देशवासियो में एक भरोसा विश्वास बना है। इस मौके पर संसद के मानसून सत्र में गतिरोध पर चिंता जताते हुए कहा कि सत्र के अंत में कुछ उम्मीद जरूर बनी  है।
बीजेपी नेता ने एक ओर मोदी सरकार के कार्यो को सराहाया तो सात समुन्द्र पार से प्रधानमंत्री मोदी सरकार को उसकी सरकार के विकास के दावों को थोता गुबार बताया गया है। जाहिर है इससे बीजेपी नेताओं की चिता जरूर बड़ा दी है।  वाशिंगटन के  हडसन इंस्टिट्यूट ने  ” मोदी वन ईयर ऑन ” के एक रिपोर्ट कार्ड में कहा गया है कि मोदी सरकार सुधार के मुद्दे पर नौकरशाही और राजनीति में उलझकर रह गई। 

रिपोर्ट में कहा गया, हर क्षेत्र में उत्साह नहीं, बल्कि सतर्कता दिखाई दे रही है। चाहे वह अर्थव्यवस्था, रक्षा और स्वास्थ्य का क्षेत्र हो या व्यापार एवं निवेश, ऊर्जा और शिक्षा एवं श्रम का। (फिर भी मोदी सरकार के समक्ष बड़े अवसर मौजूद हैं) नरेंद्र मोदी के लिए निजी तौर पर अभी भी भारी लोकप्रिय समर्थन है। कॉरपोरेट जगत अभी भी बदलाव को लेकर आशान्वित है। वैश्विक माहौल भी सहायक है और भारत का जनसांख्यिकीय लाभ उसके पक्ष में है। इसमें यह भी कहा गया कि मोदी के समर्थक भी सकारात्मक परिणामों के लिए बेताब हैं।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत की अर्थव्यवस्था अगर विकसित हो रही है तो उसका कारण सरकार की नीतियां और उसके उठाए कदम नहीं हैं। बल्कि वैश्विक अर्थशास्त्रीय कारकों जैसे तेल कीमतों का कम होना आदि हैं। इसी वजह से ‘उम्मीद’ बनी हुई है।

बता दें, इस रीसर्च रिपोर्ट को हडसन इंस्टीट्यूट के साउथ एशियन प्रोग्राम ने तैयार किया है। इस रिपोर्ट को मुख्य लेखक साउथ एंड सेंट्रल एशिया, डायरेक्टर हुसैन हक्कानी और इंडिया इनीशिएटिव डायरेक्टर अपर्णा पांडे ने तैयार किया हैं।

बावजूद अमेरिका से आई मोदी सरकार पर निराशाजनक रिपोर्ट के उपरांत अडवाणी की मोदी की तारीफ सरकार को संजीविनी देने से कोई कम नहीं। 

Share.

Author

Leave a comment

ENTERTAINMENT

तब्बू की एंट्री से फिल्म ” दृश्यम ” ट्रैक पर आती है

देखी हुई बात जरूरी नहीं है कि सच हो, इस बात के इर्दगिर्द घूमती है फिल्म निर्देशक निशिकांत कामत की ...
Read More

ADVERTISE WITH US



COPYRIGHT © DAY NIGHT INDIA. All Rights Reserved.

24 X 7 Helpline Number
+91 - 8802078115

POWERED BY :Aaryawebsolution.in



Back to Top